आर्थिक रूप से बेहद कमजोर परिवारों को मदद करने के लिए एक संस्था आगे आई है। सीरवी किसान सेवा समिति

आर्थिक रूप से बेहद कमजोर परिवारों को मदद करने के लिए एक संस्था आगे आई है। सीरवी किसान सेवा समिति

श्रीमती सोनी देवी W/0 स्वर्गीय श्री गौतम जी सीरवी मारवाड़ में कुशालपुरा बेरा मुकाता पर आज तारीख 26 मंगलवार को 11 बजे किसान सेवा समिति के सदस्य श्री विशनाराम जी सोजत गागुड़ा गांव से आकर उनके द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर परिवार को यह सहायता दी गई। राशि 25000/ व उनके साथ गांव के बुजुर्गों ओर आगेवा से आये समाजी बन्धु द्वारा ये राशि मिलकर दी गई जो सहायता देने पहुंचे
*श्री पूना राम जी मुलेवा*
*श्री मोतीलाल जी मुलेवा*
*श्री मांगीलाल जी काग*
*श्री बाबूलाल जी पंवार*
*श्री विशनाराम जी बर्फा*
*श्रीमती राजिदेवी बर्फा

सीरवी किसान सेवा समिति की ओर से आर्थिक सहायता लोगों को उपलब्ध करवाई जा रही है।

जैतारण:-कुसालपुरा गांव बेरा मुकाता स्व. गौतम जी का स्वर्ग वास चार साल पहले हो गया और उनकी धर्मपत्नी सोनकी देवी उम्र 35 साल है ।इनके तीन बच्चे है।

एक लड़का रोहित उम्र 6 साल कक्षा 2 मे , 2 लड़कियां अनिता उम्र 14 साल कक्षा 9 वी ओर अर्पिता उम्र 12 साल कक्षा 7 वी।ससुरजी नही सासुजी केलकी देवी उम्र 67 साल एक ही परिवार में पांच सदस्यों का परिवार है पर कमाने वाली सिर्फ सोनकी देवी है।

इन बच्चों को गौवरमेंट स्कूल में शिक्षा की पढ़ाई कर रहै है, बच्चो को रहने के लिए कच्चा घर है और बारिश के समय बहुत दिक्कत होती है जो पानी घर मे आ जाता हैं और गर्मी और सर्दी में रहना मुश्किल है उस घर मे रही बात एक परिवार के कमाने वाली सिर्फ बहन ही है और बहुत समस्याओं की सामाना कर रही हैं।

उक्त जानकारी 2 महीने से पहले श्री मांगीलाल जी वर्तमान में विरधाचलम मारवाड़ में गरणीया गांव है और हर साल कुछ न कुछ थोड़ी मदद करते है पर बस नही होता।

थोड़ा कर्ज भी है जो उनकी सास की बीमारी पड़ने पर लिया गया था। परिवार की पूरी जानकारी उस बेरे पर आसपास रहने वालो से ली गई है। उन्होंने कहा कि इस परिवार को बहुत सख्त जरूरत है इस समय सहायता करनी होगी। आर्थिक रूप से कमजोर है ओर बचे शिक्षा से वंचित ना रहे इसिलिये इस परिवार के लिए आज सीरवी किसान सेवा समिति द्वारा आर्थिक सहायता दी गई।

आज बहन सोनी देवी ने भी अपने परिवार कीआपबीती बताई,सभी सदस्यों को वँहा मौजूद लोगो के आंखों में आँसू आ गये व जो सहन नही कर सकते। ओर इस परिवार का आवेदन मे श्री किसान सेवा समिति के सभी सदस्यों ने जो मनोरलाल जी , मनु भाई (माही) दिनेशजी श्री रावतमल जी श्री पारस मल जी ओर भी बहुत ही गहराइयों से विचार कर अपने अपने ग्रुपों में रखकर फंड कलेक्ट कर आज इस परिवार को सहायता प्रदान की।।

पुनः सभी सहयोग देने वाले भामाशाओ को व समिति के सभी सदस्यों को बहुत 2 ह्रदय से धन्यवाद।ओर आगे भी ऐसे परिवारों के लिए सेवाएं प्रदान करते रहे।

प्रेषक:-* *दुर्गाराम सीरवी कोयम्बटूर
सीरवी समाज सम्पूर्ण भारत डॉट कॉम

Recent Posts