आवश्यक सूचनाः- जन जीवन के हित मे शहरी क्षेत्रों में आगामी आदेश तक धारा 144 लागू है

जन जीवन के हित मे शहरी क्षेत्रों में आगामी आदेश तक धारा 144 लागू है, जिसकी हम सभी को संयुक्त रुप से पालना करनी है अर्थात ऐसे में किसी भी सार्वजनिक स्थान पर हमे अनावश्यक भीड़ नही करनी है तथा न ही किसी प्रकार की यात्रा करनी है।

 

कोरोना उपचार के लिए लगातार काम कर रहे स्वास्थ्य विभाग के सभी चिकित्सकों और चिकित्सीय स्टॉफ के हम सभी तहेदिल से आभारी है, आपके समर्पण सेवा भाव की आम जन सराहना करता है।

 

चिकित्सकीय राय है कि इस समय हम सभी को “सेल्फ आइसोलेशन” मे रहना है।

होम/सेल्फ आइसोलेशनः-

यानी लगभग 14 दिनों तक स्वंय को एकांत मे / अपने घर में रहना अर्थात अपने दैनिक काम-काज पर अथवा किसी भी सार्वजनिक स्थान पर नहीं जाना तथा न ही सार्वजनिक वाहनो मे परिवहन करना है।

इस बात के लिए हमे पुरी सजगता और सतर्कता बरतते हुए अपने घर, परिवार, समाज व अन्य समस्त साथियों को भी प्रोत्साहित करना है।

यही इस महामारी का मूल उपचार है।

 

साथ ही विनम्र निवेदन है कि..

हमारे कई साथी जो प्रवास मे रहते है, उन्हे इस बीमारी के भय से अथवा अपने जरुरी कार्य से भी अपनी मात्र भूमि आना अथवा किसी को प्रवास पर जाना जरुरी हो तो भी वर्तमान परिस्थिति एवं प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसार दिनांक 31.03.2020 तक ही नही, बल्की इससे भी अधिक समय के लिए जितना आप व्यवस्थित कर सके, उक्त समय मे यात्रा पूर्णतः स्थगित करने की कृपा करे।

 

जिनकी यात्रा पूर्व से सुनिश्चित थी तथा निर्धारित साधन से गंतव्य स्थान पर पहुँच गये अथवा पहुँचने वाले है तो उन्हे भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाजरी की पूरी पालना करनी है।

अर्थात

    यात्रा के दौरान कोराना वाइरस संक्रमण की सम्भावना अपेक्षाकृत ज्यादा रहती है तथा चिकित्सा विभाग / प्रशासन द्वारा भी स्पष्ठ निर्देशित किया गया है कि प्रवासी यात्रीगणो को अपनी स्क्रीनिंग, आइसोलेशन व सेनिटाइजर ईत्यादि चिकित्सकीय जांचे करवाने के बाद ही अपने घर जाना है व उसके पश्चात भी स्वयं आइसोलेशन मे रहना है।

 

यदि हम सभी कुछ दिनो तक शक्ताई से नियमो की पालना करेंगे तो इस महामारी की जंग जीतकर जल्दी ही हमारी दिनचर्या सामान्य अवस्था मे आ जायेगी।

 

पुनः सादर निवेदन है कि..

जितना हो सके अपनी हरेक प्रकार की यात्रा को स्थगित करते हुए अपने दैनिक कार्यो को व्यवस्थित कर स्वंय आइसोलेशन के साथ सुरक्षित रहे।

वर्तमान मे यही अपने घर, परिवार, समाज, देश व श्रृष्टी की रक्षा व सुरक्षा का मूल मंत्र है।

धन्यवाद

Recent Posts