जोधपुर सम्भाग कि विश्वसनीय संस्थान मरूधर इन्सिट्यूट ऑफ़ हायर एजुकेशन सभी विधार्थियो

प्रिया विद्यार्थियों नमस्कार प्रवेश प्रारम्भ जोधपुर सम्भाग कि विश्वसनीय संस्थान मरूधर इन्सिट्यूट ऑफ़ हायर एजुकेशन सभी विधार्थियो को बहुत बहुत बधाई और उज्जवल भविष्य कि हार्दिक शुभकामनाए।

दोस्तों अब आप उच्च शिक्षा हेतु कॉलेज और विश्वविघालयो मे आप प्रवेश लेंगे ।किसी भी कोर्स मे प्रवेश लेने से पहले आप उस विश्वविघालय के मान्यता के बारे मे ज़रूर जॉच करे। क्योंकि आज कल देश प्रदेश मे प्राइवेट विश्वविघालय का बहुत बड़ा कारोबार चल रहे है जो गॉव गरिब विधार्थियो को बडी बडी बाते कर प्रवेश लेने हेतु अपने जाल मे फँसा देते है राजस्थान मे बहुत से निजी विश्वविघालय फ़र्ज़ी डिग्री का कारोबार भी चला रहे है । हॉल ही मे राजस्थान सरकार ने पॉच विश्वविधालयो को जॉच के दायरे मे लेकर एक टिम बनाकर जॉच करवा रही है ।

फ़र्ज़ी विश्वविधालयो ने बाज़ार मे अपने ऐजेन्ट बैठा रखे है हाल ही जोधपुर नेशनल विश्वविघालय ,ओपीजेश विश्वविघालय आदी ने फ़र्ज़ी डिग्रियाँ बाटने के विषय मे सरकार के जॉच के दायरे मे ली गई थी ।पाली क्षेत्र के नाडोल मे नाम के किसी व्यक्ति ने ओपीजीएस विश्वविघालय मे प्रवेश दिलाकर समाज और गॉव गरिब के लोगों को बहुत फँसाया*

और गॉवो के बहुत से विधार्थी महाराष्ट्र सरकार द्वारा जॉच के दायरे मे डालकर जेल जाना पड़ा वैसे ही पाली जालौर सिरोही क्षेत्र मे भी बहुत से फ़र्ज़ी विश्वविघालय के ऐजेन्ट सक्रिय हुए जो बहुत से विधार्थियो का भविष्य खराब किया जा रहा है ।अत आप सावधान रहे सजग रहे।
आप किसी फ़र्ज़ी विश्वविघालय के बहकावे मे नही आये ।
किसी भी कोर्स मे प्रवेश लेने से पहले हमारा विधार्थी सेवा केन्द *मरूधर एजुकेशन इन्स्टिट्यूट* से सम्पर्क कर किसी भी विश्वविघालय व कोर्स के बारे मे जानकारी ले सकते है ।
धन्यवाद
*मरूधर इन्स्टिट्यूट ऑप हायर एजुकेशन जोधपुर*
सम्पर्क :- 9024329155

Recent Posts