पाली जिले के एक ही परिवार से छ सदस्य कोरोना की जंग से लड़ने हेतु दे रहे हैं राष्ट्रहित में सेवाये

एक ही परिवार से छ सदस्य कोरोना की जंग से लड़ने हेतु दे रहे हैं राष्ट्रहित में सेवाये

हम बात कर रहे हैं पाली ज़िले के छोटे से गॉव चाणौद के चौहान ( सीरवी ) परिवार की!
आपको बताते हुए हमें अत्यंत गर्व हो रहा है कि कोरोना जैसी महामारी से जहाँ पुरा देश लॉक डाउन है ओर सभी चिकित्साकर्मी, सफ़ाईकर्मी और सुरक्षा टीम के साथ ही प्रशासनिक अधिकारी भी पुरे तन मन से इस महामारी से बचने हेतु एक संकल्प के साथ बखुबी अपनी सेवाये दे रहे है ।आज मानव को बचाने के लिए सिर्फ़ ये लोग बाहर है और दिन रात कोरोना संकट से उबरने हेतु जंग लड़ रहे हैं और इस महामारी में उनके इस जज्बे से हमे विश्वास है कि हम जल्द ही ऐसे ही संकल्प से कोरोना हारेगा और भारत जीतेगा !
अब बात करते है हमारे बीच एक ऐसे ही परिवार की, जिसके छ: सदस्य दिन रात एक करके कोरोना के संघर्ष में भी अपनी पूर्ण रूप से स्वेच्छिक सेवाये दे रहे है । चौहान (सीरवी) परिवार में डॉ श्री मोहन लाल, जो राजकीय बॉगड, हॉस्पीटल पाली में बख़ूबी से अपनी सेवा दे रहे है । और इन्ही परिवार से श्री भंवरलाल सबइस्पेक्टर ( S.I. )के रूप में तथा श्री किशोरलाल, AIIMS जोधपुर में सीनियर नर्सिंग आफ़िसर जबकि श्री प्रदीपजी खौड चिकित्सालय, में नर्सिंग ऑफ़िसर के रूप में सेवाएं दे रहे है! और इसी परिवार की बहु श्रीमती पिंकी देवी बॉगड हॉस्पिटल में, राजकीय फार्मासिस्ट के रूप में और श्री लुम्बाराम अपनी राजकीय सेवाये पूर्ण के होने बाद भी स्वेच्छा से RMGB की मोबाईल ATM पर कर्तव्यनिष्ठ है! ये होता है, जज्बा! एक ही परिवार के इतने सदस्यो द्वारा देश /समाजहित में सेवाएं देने का अनूठा उदाहरण देखने को मिला! ऐसे परिवार पर हमें नाज है आप जैसे देश के ऐसे अवैतनिक योद्धाओं को सेल्यूट !!!
आप जैसे सेवकों की मेहनत को हम बेकार नहीं जाने देंगे। आपकी इस लग्न वाकई प्रेरणादायी है!

पुरे चौहान परिवार को बहुत बहुत धन्यवाद जिन्होंने पुरे परिवार सहित, संकट की इस घड़ी मे अपनी मातृभूमि का फर्ज अदा कर रहे हैं ! आपके कुशल मंगल और स्वस्थ रहने की कामना के साथ एक बार पुन: ह्रदय से आभार
,सादुवाद! 🙏

Recent Posts