बिलाड़ा की बेटी स्वाति चौधरी विश्व की शीर्ष निवेश बैंक गोल्डमैन साॅक्स की एमडी (एच आर) बनीं

बिलाड़ा की बेटी और जोधपुर में पली बढ़ी सुश्री स्वाति चौधरी ने विदेशों में भी मारवाड़ का मान बढ़ाया है। अपनी प्रतिभा और मेहनत के दम पर 32 वर्षीय स्वाति वैश्विक निवेश बैंक द गोल्डमैन सॉक्स में मैनेजिंग डायरेक्टर एचआर बनी है। उनका पैकेज तीन लाख डॉलर है और वार्षिक बोनस अतिरिक्त है । भारतीय मुद्रा में यह लगभग सवा दो करोड़ रुपए होते हैं। बिलाड़ा क्षेत्र में बर्फो की ढीमड़ी उचियाडा निवासी इंडियन ऑयल मे चीफ मेनेजर से सेवानिवृत श्री पुरखाराम बर्फा की सुपुत्री है स्वाति ।
स्वाति ने सीनियर सेकेंडरी तक पढ़ाई लिखाई जोधपुर से की थी । उसके बाद कंप्यूटर एप्लीकेशन की डिग्री वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से की। 2009 में दिल्ली से फाइनेंस एंड एच आर में एमबीए किया व तत्पश्चात गोल्डमैन सॉक्स के बेंगलुरु ऑफिस में सिस्टम एनालिस्ट के रूप में नियुक्त हुई । उनकी परफॉर्मेंस को देखकर उन्हें सीनियर लीड मैनेजर इन एच आर के पद पर पदोन्नत कर यूएसए भेज दिया गया। यूएसए में अपने टैलेंट के दम पर वे तीन साल में ही कंपनी में एमडी इन एच. आर. पद तक पहुंच गई ।
कोरोना काल में भारत भेजी सहायता राशि: स्वाति अब भी भारत एवं भारतीय संस्कृति से पूरी तरह जुड़ी है । कोरोना काल में स्वाति ने जरूरतमंदों की मदद के लिए ₹25000 की राशि भेजी थी।
बरसों से अमेरिका में बसीं स्वाति अब भी जड़ो से जुड़ी है। वे अब भी अपने पापा से मारवाड़ की राबोड़ी, बड़िया, कैर-सांगरी और हरी मेथी जैसी सूखी सब्जियां मंगवाती है। पेंटिंग में भी पारंगत स्वाति के कलाकृतियों घर में ही नहीं उनके ऑफिस में भी सजाई गई है । स्वाति के भाई विनीत चौधरी भी यू एस एस में कैपिटल वन बैंक में सीनियर मैनेजर है।

Recent Posts