मध्यप्रदेश बड़वानी मैं सीरवी इंटरनेशनल स्कूल मैं बच्चें बने अतिथि,तिलक लगाकर किया स्वागत

मध्यप्रदेश /बड़वानी- बच्चें बने अतिथि, तिलक लगाकर किया स्वागत। सिर्वी इंटरनेशनल स्कूल करी,बड़वानी में पंडित जवाहरलाल नेहरू जी के जन्मदिवस को बाल दिवस के रुप में धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर स्कूलों में विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं व सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरीआयोजित की गई। इस अवसर पर स्कूल के सभी छात्र-छात्राओं ने बड़े ही उत्साह के साथ भाग लिया। विजेता विद्यार्थियों को स्कूल के द्वारा सम्मानित किया गया।
खेलों के प्रति बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उपस्थित मार्गदर्शकों ने बच्चों को हमारे भारत देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जीवन परिचय के बारे में बताते हुए कहा कि खेल सभी के जीवन में विशेष रुप से विद्यार्थियों के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
छात्र-छात्राओं को बाल दिवस के मौके पर खेल प्रतियोगिता की सार्थकता के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही कहा कि खेल बहुत ही आवश्यक है क्योंकि, खेलों में नियमित रुप से शामिल होने वाले व्यक्ति में यह शारीरिक और मानसिक तंदरुस्ती लाता है। स्वस्थ शरीर और मस्तिष्क प्राप्त करने के लिए, सभी को किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि में अवश्य शामिल होना चाहिए, जिसके लिए खेल सबसे अच्छा तरीका है।
खेल करवाने का उद्वेश्य विद्यार्थियों में खेलों के प्रति रुचि बढ़ाना है। खेलों से बच्चों का सर्वपक्षीय विकास होता है। शरीर स्वस्थ रहता है। खेल प्रतियोगिता के साथ-साथ बोर्डिंग बच्चों के खाने-पीने का भी सुव्यवस्थित प्रबंध किया गया । इस शुभ अवसर पर श्री मनोहरलाल जी मुक़ाती,श्री दिनेश जी चौधरी, श्री गोविंद जी भायल सर,श्री विनोद परमार सर सहित समस्त स्कूल स्टॉफ उपस्थित थे। धन्यवाद

Recent Posts