माता-पिता की सेवा में कसर नहीं छोड़ें : दीवान माधव सिंह

मंड्या। मददूर तहसील स्थित सीरवी समाज आईमाता बडेर में गुरूवार को आयोजित धर्म सभा में सीरवी समाज के धर्म गुरु माधव सिंह दीवान ने कहा की व्यक्ति को परिश्रम, लगन और अपने मेहनत के बल पर आगे बढ़ना चाहिए। परिश्रम व् मेहनत से की हुई कमाई ही बचती है। मेहनत की हुई कमाई हमेशा कसौटी पर खरी उतरती है। दीवान ने कहा की मनुष्य को हमेशा आज्ञाकारी होने के साथ अपने माता-पिता की सेवा में कोई भी कसर नहीं छोड़नी चाहिए। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर कोई भी कार्य शुरू करने पर सफलता जरूर मिलती है।
धर्मसभा से पूर्व धर्मगुरु का बधावणा के लिए आईमाता बडेर से वरघोड़ा निकला गया। वरघोड़ा आईमाता बडेर रोड, सुमतिनाथ जैन मंदिर रोड, मुख्य बाजार सहित तहसील के मुख्य मार्ग से निकला। वरघोड़ा में महिलाओं ने धर्म गुरु के बधावणा के मंगल गीत गाये और कर्नाटक सीरवी समाज , मैसूरु, नवयुवक गैर मंडल और सीरवी समाज होसकोटे गैर मंडल ने मिलकर गैर नृत्य कर वरघोड़ा में चार चांद लगा दिए।
सीरवी समाज मददूर बडेर के अध्यक्ष लक्ष्मण राम सोलंकी परिवार द्वारा धर्म गुरु का बहुमान किया गया। इस अवसर पर मददूर सीरवी समाज बडेर के अध्यक्ष लक्ष्मण राम सोलंकी, उपाध्यक्ष मुकेश सैणचा, कोषाध्यक्ष दुदाराम आगलेचा, सचिव धर्माराम सोलंकी, मंड्या सीरवी समाज बडेर अध्यक्ष तुलचाराम पंवार, उपाध्यक्ष बालूराम पंवार सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

Recent Posts