रामायण का टेलीविजन पर शुरू होने से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया

मध्यप्रदेश/ कुुक्षी- कोरोना वाइरस के कारण पुराने दिनो की याद फिर से ताजा हो गई। धन्यवाद मोदी जी आपने रामायण का एपिसोड पुनः शुरू करने के लिए ।
कैलाश दामाजी काग रेटकुआ वाले अपने भाई मोहन,पुनमचंद्र पुत्र दिलीप,मनोज काग और परिवार की तिसरी पीढ़ी पोते पोतियों के साथ टी. वी. पर रामचरितमानस रामायण पाठ देखते हुए। इन्होंने बताया कि एक समय था जब हमारे घर टेलीविजन नही था । मोहल्ले में एक ही छोटा सा ब्लेक एंड व्हाइट टेलीविजन था। रामायण शुरू होने के पहले मोहहले में घर के बाहर रख देखने के लिए लोगो की भीड़ लगती थी। आज कोरोना वाइरस की वजह से मोदी जी ने पुरे परीवार के साथ वो दिन वापस याद दिला दिए।
रामायण हमारे धर्म और संस्कृति का हिस्सा रहा है,जब हम छोटे थे करीब 1987-88 में कुछ कुछ याद है मेरे दादाजी हमे रामायण देखाया करते थे,ये वो दौर था जब सुबह 9.30 बजे पूरा भारत रुक जाता था,आज हम सभी सपरिवार को पुनः यह अवसर साथ मे बैठकर देखने का शौभाग्य प्राप्त हुआ तो माननीय प्रधानमंत्री मोदीजी के लॉक डौन के समय घर पर रहकर रामायण देखने पर साधुवाद दिया साथ ही हमारे परिवार के नेनिहालो के बचपन की याद ताजा हो गई।सिर्वी समाज ,कुक्षी के रेटकुआँ पर “काग परिवार” द्वारा श्री रामचरितमानस रामायण पाठ देखते
जय श्री राम

Recent Posts