रायपुर के बिचड़ी गांव के सीरवी समाज ने लिया बड़ा फैसला दिनांक 07 अप्रेल 2019 से हमेसा के लिए बिचड़ी गांव को किया नशा मुक्त

पाली। रायपुर क्षेत्र के अन्तर्गत आने वाले ‘गांव बिचड़ी’ बडेर पंचायत समिति रायपुर में दिनांक 07 अप्रेल 2019 को सीरवी समाज गांव बिचड़ी’ बडेर पंचायत समिति रायपुर की आम सभा का आयोजन हुआ जिसमें सर्व समति से समाज में व्याप्त कुरीति के उन्मूलन हेतु अभिप्रेरणात्मक पहल। नशा तथा मृत्युभोज नहीं करने की शपथ ली। सीरवी समाज के बिचड़ी गांव के लोगों ने नशे को परिवार व समाज के लिए अभिशाप बताया और सभी को नशे के विरुद्ध माहौल तैयार कर इसे सामाजिक बुराई घोषित कर जड़ से उखाड़ फेंकने की शपथ ली। इस मौके पर बिचड़ी गांव बडेर में कोतवाल जिम्मेदारी व् सीरवी समाज के पंच गण ने यह निर्णय लिया की आज से सीरवी समाज के बिचड़ी गांव में मृत्यु भोज, शादी महोत्सव,गृह प्रवेश और कोई भी समाज में धार्मिक कार्यक्रम पर अफीम की मनवार बिलकुल नहीं की जाएगी। शराब, गांजा, चरस, बीड़ी, सिगरेट इत्यादि नशीले प्रदार्थों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है। अगर जो भी भाई समारोह में नशीले प्रदार्थों का सेवन करते हुए पकड़ा गया वह गांव का गुनागाहार होगा व् नारियल का 41000 हजार रूपये दंड देना होगा वह नशीले प्रदार्थों का सेवन करने वाले व्यक्ति पर नारेल 21000 हजार रूपये का दंड देना होगा। यह निर्णय सीरवी समाज के सभी पंच गणों की राय से लिया गया है। इस आम सभा में बिचड़ी गांव के कही गणमान्य पंचगण तथा सीरवी समाज के व्यक्ति उपस्थित थे।

 

दुर्गारामजी सीरवी,पुखराजजी काग,मोतीलालजी,तुलसारामजी,हुरारामजी,देवारामजी,भोनारामजी परिहार,तिलोकरामजी,ओगडरामजी,व देवारामजी काग ओर भी अन्य पंचगण उपस्थित रहे।। ये जानकारी जैतारण से दुर्गाराम जी सीरवी प्रतिष्ठान श्री आईजी मशीनरी एंड हार्डवेयर द्वारा दी गई है। सीरवी समाज सम्पूर्ण व सीरवी समाज सम्पूर्ण भारत डॉट कॉम परिवार की ओर से बहुत 2 धन्यवाद।।जो आपने बहुत ही सहरानीय कदम उठाए।।ओर भी जगहों पर अपने समाज के भाई मिलकर ऐसे कठोर निर्णय लेकर समाज के हर कार्यक्रम पर रोक लगाए और निर्णय ले।।धन्यवाद।

प्रेषक:-दुर्गाराम सीरवी कोयम्बटूर तमिलनाडु।

Recent Posts