शिक्षा से ही आदर्श एंव समृद्ध समाज का निर्माण सम्भव है: हाम्बङ

बिलाड़ा । शिक्षा से ही आदर्श एंव समृद्ध समाज का निर्माण सम्भव है यह बात वरिष्ठ शिक्षाविद एंव समाजसेवी श्रीमान दलपत सिंह जी हाम्बङ ने बिलाङा में श्री आई जी रिङिग जोन “लाईब्रेरी” के उद्घाटन समारोह में कही।
श्री हाम्बङ ने अपना सम्पूर्ण जीवन समाजसेवा मे ही दिया है श्री हाम्बङ ने कहा कि बिलाङा शिक्षा नगरी है दूर दूर से विद्यार्थी यहां शिक्षा ग्रहण करने के लिए आते है श्री आई माता की इस पावन धरा पर शिक्षा के क्षेत्र में बिलाङा ने बेहद समृद्धि पायी है

आज के प्रतिस्पर्धी समय में शिक्षा के क्षेत्र में यहां निरंतर नवीनतम सकारात्मक प्रयास हो रहे है जिनका लाभ लेकर यहा के विद्यार्थी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल कर रहे है और यह समय की मांग भी है । इसी कङी में आज यहां आधुनिक व सभी अध्ययन सुविधाओं से युक्त इस लाईब्रेरी का शुभारंभ हो रहा है । जिसका लाभ यहां के विद्यार्थियों को जरूर मिलेगा।

 

श्री आई जी रिङिग जोन लाईब्रेरी के निदेशक श्री हिमांशु जोशी ने बताया कि आज के प्रतिस्पर्धी समय में प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए निरंतर एंव एकाग्रचित होकर अध्ययन करना बेहद आवश्यक है
परंतु घर पर यह सम्भव नही है  अतः विद्यार्थियों की इस समस्या को समझते हुए उन्होने आधुनिक लाईब्रेरी का शुभारंभ किया है
यहा विद्यार्थियों को अध्ययन हेतु अद्वितीय शांत वातावरण, Wi-Fi , पूर्णतया वातानुकूलित परिसर, हर तरह के समाचार पत्र-पत्रिकाएं ,समय समय पर परीक्षाओं की अद्यतन जानकारी की सुविधा , 24 ×7 विद्युत व्यवस्था, वाहन पार्किंग की सुविधाएं उपलब्ध करवायी जायेगी। उद्घाटन के समय समाजसेवी श्री मिश्रीलाल जी हाम्बङ, पूर्व शाखा प्रबंधक RMG Bank श्री दयाराम जी हाम्बङ, व्यवसायी श्री धनजी हाम्बङ, समाजसेवी एंव पर्यावरण मित्र श्री लिखमाराम जी गेहलोत, शाखा प्रबंधक RMG Bank अटबङा श्री चेतन प्रकाश जोशी , नरेन्द्र सिंह,अश्विनी शर्मा,पवनजी, राहुल भार्गव,प्रद्युम्न जोशी इत्यादि उपस्थिति थे।

Recent Posts