श्री आईजी क्षत्रिय सीरवी विकास सेवा समिति द्वारा दिनांक 14 जुलाई 2020 को कैलाश सुपुत्र स्वर्गीय चुन्नीलालजी चेन्नई कि कॉलेज फीस हेतु समिति द्वारा सहायता प्रदान की गई।।

कैलाश सुपुत्र स्वः चुन्नीलालजी सीरवी हाल निवास चेन्नई (मारवाड़ में रिसाणियां)दो भाई व एक बहिन है। दो साल पूर्व इनके पिताजी का एक सड़क दुर्घटना में आकस्मिक निधन हो गया।।एकाएक इन बच्चों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा लेकिन मां ने हिम्मत रखते हुए इन बच्चों की पढ़ाई को यथावत जारी रखा।। इस बीच समिति ने कुछ महीने पहले भी आर्थिक स्थिति कमजोर के तौर पर एक बार इस परिवार को 50000/- सहायता की है एवं कुछ अन्य समाजसेवी महानुभावों ने भी इस परिवार के प्रति सहानुभूति रखते हुए इन को संबल प्रदान किया है।।

*कैलाश सीरवी कॉस्ट मैनेजमेंट अकाउंटिंग का कोर्स करना चाहता हैं*

लड़का स्वयं बहुत परिश्रमी हैं,, लेकिन हालात ने बहुत मजबूर कर रखा हैं।।उनके घर के पास स्थित सीरवी समाज के गणमान्य जनो द्वारा एक बार इस विद्यार्थी की फीस भरने हेतु समिति के पास निवेदन आया है।।हालांकि यह तीनों भाई-बहन पढ़ते हैं, और वहां आसपास में अपने समाज के बंधु जो निवास करते हैं उनकी भी यही प्रतिक्रिया है कि यह तीनों बच्चे एक दिन जरूर समाज का नाम रोशन करेंगे , यह तीनों बच्चे शिक्षा के उच्च स्तर को छूना चाहते हैं।।

इनकी लग्न एवं कड़ी मेहनत को देखते हुए समिति से एक बार इनकी फीस भरने का अनुरोध किया गया था ।।शहरी चकाचौंध के बीच इनका जो जीवन जीने का तरीका है वह एक सामान्य गांव के आदमी जैसा है इनका घर का किराया मारवाड़ी मालिक है उनके द्वारा माफ है।।मारवाड़ शिफ्ट नहीं होने की मुख्य वजह इन बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान करवाना ही था।।श्री आईजी क्षत्रिय सीरवी विकास सेवा समिति द्वारा आज फिर दिनांक 14 जुलाई 2020 को कैलाश सुपुत्र स्वर्गीय चुन्नीलालजी चेन्नई कि कॉलेज फीस हेतु समिति द्वारा सहायता प्रदान की गई।।सीरवी समाज बढेर पूलियांनतोप संस्था कार्यकारिणी के अध्यक्ष मांगीलालजी चोयल ,सचिव हरीरामजी चोयल (समिति के आजीवन सदस्य भी हैं) एवं कार्यकारिणी के वरिष्ठ गणमान्य सज्जनों की उपस्थिति में समिति की तरफ से चेक प्रदान किया गया।।

समिति की ओर से चेक देने के लिए समिति राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कन्हैयालाल चोयल राष्ट्रीय सचिव गणेशराम बर्फा व राष्ट्रीय महासचिव नाथूराम उपस्थित रहे।।सीरवी समाज बडेर संस्था पुलियानतोप की तरफ से समिति पदाधिकारियों का शाॅल एवं माल्यार्पण द्वारा स्वागत किया गया।।पुलियांतोप संस्था के सचिव माननीय हरीरामजी चोयल ने वहां उपस्थित समाज के सभी बंधुओं को संबोधित करते हुए समिति के उद्देश्य के बारे में बताया एवं समिति के माध्यम से हो रहे कार्य की प्रशंसा की।।

उपस्थित समाज के सभी बंधुओं ने समिति द्वारा किए जा रहे समाज सेवा के कार्य की हृदय से तारीफ की एवं समिति के साथ जुड़कर इस महान सेवा कार्य में सहभागिता निभाने का आश्वासन दिया।।

समिति के द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में महासचिव नाथूराम काग द्वारा विस्तार पूर्वक बताया गया।।

समिति संरक्षक परम् आदरणीय रामलालजी बा सा द्वारा समाज हित में किए जा रहे सहयोग के बारे में वहां के सदस्य जानकारी रखते हैं,, बा सा को बहुत बहुत धन्यवाद प्रेषित किया एवं समिति के सभी पदाधिकारियों का कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।।

सहायता प्रदान करते समय कैलाश सीरवी एवं उसके एक बहन एक भाई (तीनों भाई बहन) भी वहां उपस्थित रहे, उन्होंने भी समिति द्वारा किए जा रहे सहयोग के लिए अंतर आत्मा से आभार व्यक्त करते हुए आत्मीय संतुष्टि प्रकट की।

एवं इस सहायता को व्यर्थ ना जाने देने का आश्वासन दिया एवं पूरी लगन परिश्रम के साथ पढ़ाई करते हुए समिति एवं समाज का नाम रोशन करने का वादा किया।

संस्था के प्रांगण में जिस तरह से समिति सदस्यों का अभिनंदन एवं समिति संरक्षक परम आदरणीय रामलालजी बा सा का उल्लेख करते हुए इस प्रकार से धन्यवाद, अभिवादन किया गया उसे देख कर मन खुशी से भाव विभोर हो गया।।

समिति के सभी पदाधिकारियों का , कार्यकर्ताओं का, समिति के साथ जुड़े हुए सभी बुद्धिजीवी भामाशाहो का आभार व्यक्त किया गया एवं समाज में इस तरह के प्लेटफार्म की सख्त आवश्यकता का जिक्र करते हुए अपनी ओर से यथासंभव मदद करने का आश्वासन दिया गया।।

सीरवी नाथूराम काग।।

Recent Posts