सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा के तत्वावधान में संचालित सीरवी चिकित्सा एवम स्वास्थ्य समिति द्वारा

बिलाड़ा । सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति बिलाड़ा के तत्वावधान में संचालित सीरवी चिकित्सा एवम स्वास्थ्य समिति द्वारा आपके शहर बिलाड़ा में इस बार एक ओर भव्य रक्तदान शिविर का आयोजन होने जा रहा है! इस बार ट्रोमा सेंटर में मरीजों की संख्या की अधिकता को देखते हुवे, इसे सीरवी समाज बगेची, बिलाड़ा स्थित SJD सेकेंडरी स्कूल में आयोजित किया जा रहा है! यह आयोजन इस रविवार, 2 फरवरी 2020 को प्रातः 9.30 बजे से साँय 4 बजे तक होगा! इस अवसर पर आप सभी सर्वजातीय समाजसेवी बन्धुओ, सामाजिक कार्यकर्ताओं , भामाशाहों ,शिक्षाविद्दो सक्रिय सदस्यो ओर तजस्वी रक्तदाताओ से करबद्ध निवेदन है कि आप मानव हितार्थ इस आयोजन में समय पर पधार कर टीम को अनुग्रहीत करे! इस बार लगातार *चौथे रक्तदान शिविर* का आयोजन होने जा रहा है, हमारी टीम समस्त सर्वजातीय जरूरतमन्दों को मात्र रजिस्ट्रेशन शुल्क पर *निजी और सरकारी अस्पतालों* में वर्ष भर निःशुल्क ब्लड यूनिट उपलब्ध करवाती है! इस बार प्रत्येक रक्तदाता को यातायात सुरक्षा मुहिम को बढ़ावा देते हुवे *एक हेलमेट* ओर साथ ही *गिफ्ट हैम्पर* प्रोत्साहन स्वरूप भेंट किया जायेगा! तथा प्रत्येक रक्तदाता को *1 वर्ष का दुर्घटना बीमा निःशुल्क* प्रदान किया जाएगा, इस हेतु प्रत्येक रक्तदाता को अपने आधार कार्ड की फोटोकोपी साथ मे लानी होगी!

प्रायः यह धारणा रहती है कि खून देने से शरीर कमजोर हो जाता है लेकिन अंतरराष्ट्रीय सर्वे के मुताबिक रक्तदान करने वाले व्यक्तियों में अन्य व्यक्तियों की तुलना में नई ब्लड कोशिकाओं के निर्माण से उनके *शरीर में प्रचुर रोगप्रतिरोधक क्षमता* बढ़ती है!

हमारी टीम ने पिछले आयोजन में भी ब्लॉक स्तर रिकॉर्ड ब्लड यूनिट संग्रहण करते हुवे, *478 यूनिट्स* संग्रहित किये, जिसमे से लगभग 300 से अधिक ब्लड यूनिटस को जरूरतमन्दों द्वारा consume किया गया! साथ ही रक्तदान न करने वाले बन्धुओ से भी अपील है कि आप इस अवसर पर अपनी सादर उपस्थिति सुनिश्चित कर रक्तदाताओ ओर कार्यकर्ताओ का मनोबल बढ़ाये! एक बार पुनः आप सभी *सर्वजातीय बंधुओ* से कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सहयोग की अपेक्षा में!

निवेदक

चन्द्रसिंह राठौड़
सचिव, सीरवी नवयुवक मंडल परगना समिति, बिलाड़ा

Recent Posts