सीरवी समाज के कोरोना योद्धा

चैन्नई(तमिलनाडु) कोलकाता (पश्चिम बंगाल) “कोविड-19″विषाणु के संक्रमण से उपजी कोरोना महामारी ने विकराल रूप धारण कर पूरे संसार में त्राहि त्राहि मचा रखी है।आज मनुष्य जाति का वर्चस्व खतरे में है।मानवता अपने वजूद को बचाने के लिए मंदिर, मस्जिद और गिरिजाघरों में बैठे देवी- देवताओं की तरफ नही बल्कि मनुष्य के रूप में अवतरित चिकित्सकों की तरफ जीवन की उम्मीद में आस लगाए बैठी है।
कोरोना के खिलाफ इस ऐतिहासिक लड़ाई में सीरवी समाज के कोरोना योद्धा देश के कई क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे है। सीरवी समाज में जन्मे ऐसे ही दो सगे भाई- बहन जो पेशे से चिकित्सक है ,देश के दो अलग अलग महानगरों में कोरोना मरीजों को बचाने के लिए दिन रात अपनी निस्वार्थ सेवाएं दे रहे है।

डॉ. मंजू सीरवी राठौड़ धर्मपत्नी श्री राजेश जी राठौड़ (मरुधर में गाँव-देवरीया )जो कि पेशे से महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ है कोलकाता के सरकारी मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना मरीजो की दिन रात सेवा कर रही है।उनके पिता श्री K. हनुमानरामजी बर्फा और माताश्री गीता बाई जैतारण तहसील के अंतर्गत आने वाले बेड़कलां ग्राम में एक साधारण किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं।डॉ. मंजु सीरवी के पति कर्नाटक के कोलार जिले के अंतर्गत आने वाली बेथमंगला तहसील में सफल कारोबारी है। सबसे आश्चर्य करने वाली बात यह है कि डॉ. मंजू सीरवी के चार माह का शिशु है।डॉ. मंजू सीरवी ने अपने परिवार और चार माह के शिशु की परवरिश की चिंता छोड़ देश सेवा की अनूठी मिशाल पेश की है जो देश,समाज और चिकित्सा पेशेवरों से जुड़े इतिहास के पन्नों में स्वर्णिम अक्षरों में लिखी जाएगी।
डॉ. मंजू सीरवी के भाई डॉ. गौतमजी बर्फा भी चिकित्सा पेशे से जुड़े कोरोना योद्धा के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे है। चैन्नई महानगर के पश्चिमी उपनगरीय क्षेत्र पूंदमल्ली स्तिथ “सविता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल” में कोरोनो मरीजो को चिकित्सीय सेवाएं उपलब्ध करा रहे है।
तमिलनाडु में वेलूर जिले में उनके पिता श्री हनुमानरामजी बर्फा(बेड़कलां) का पुश्तेनी कारोबार है।

दोनों भाई-बहन पिछले दो महीनों से अत्यंत ही विषम परिस्थितियों में अपने परिवार से कोसों दूर,स्वयं की जान जोखिम में डाल कर,जीवन में प्राप्त हर वैभव का त्याग कर देशसेवा के कार्य का सफलतापूर्वक निर्वहन कर रहे है।
दोनों भाई-बहन ने देश में व्याप्त स्वास्थ्य आपातकाल में सैन्य सेवाओं के समकक्ष अनुकरणीय चिकित्सा सेवा देकर सीरवी समाज क़ा नाम गौरवान्वित किया है। उक्त जानकारी श्री मांगीलाल जी सोलंकी एम.जे.के सोहुकारपेट द्वारा दी गई

“सीरवी समाज सम्पूर्ण भारत डॉट कॉम” इन देशभक्त चिकित्सक भाई-बहन की जोड़ी को इस उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए साधुवाद ज्ञापित करता है और इनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना करता है।

सह सम्पादक:- प्रवीण सीरवी राठौड़ ( चैन्नई )

वेबसाइट:- सीरवी समाज सम्पूर्ण भारत डाॅट काॅम

 

Recent Posts