सीरवी समाज ने किया ‘शक्ति प्रदर्शन’

पाली। जिले के सुमेरपुर उपखंड के बिठूड़ा पीरान ‌के आई माता बढ़ेर से सीरवी समाज के आयोजित सामाजिक व राजनैतिक चिंतन शिविर में ‘शक्ति प्रदर्शन’ देखने को मिला।इस शक्ति प्रदर्शन में समाज ने आई माता के नाम बोर्ड बनाने व विधानसभा से पार्टियों से टिकट दिलाने की मांग उठी। इस मांग को लेकर समाज ने पुरजोर उठाते हुए सहमति दी‌।शिविर में वक्ताओ ने ये भी मांग उठाई कि जो राजनैतिक पार्टियों समाज को टिकट देगी। वे आवाज प्रदेश तक उठाएगे।दरअसल, जिले के सीरवी समाज चौताला चाणौद व सीरवी समाज ‘पावेश्वर परगना के बैनर तले बिठूड़ा पीरान ‌के आई माता बढ़ेर के पीरोसा गोपालसिंह परमार के सानिध्य में आयोजित शिविर में सीरवी समाज ने प्रदेश स्तर पर संगठन में परचम फहराने वाले भूराराम सीरवी को कांग्रेस से सुमेरपुर से टिकट की मांग रखी।

शिक्षा से समाज का उत्थान-कांग्रेस के प्रदेश सचिव भूराराम सीरवी ने कहा कि समाज के उत्थान में शिक्षा का योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि दूसरी बार कांग्रेस ने जालोर के बाद सरदारपुर ,जोधपुर शहर ,सूरसागर(जोधपुर) का प्रभारी बनाया है। मुख्यमंत्री अशोकजी गहलोत व प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सीरवी समाज का प्रतिनिधित्व देखा है।उन्होने कहा कि सरकार मे जनप्रतिनिधि नही चुना जाता है। तब सरकार में पैरवी नही कर सकता है।

देवासी समाज की रही चर्चा-बीते दिनों जोधपुर में देवासी समाज के शक्ति प्रदर्शन में आई लाखों की उपस्थिति को देखकर यहां चर्चा रही।

सांचौर बनेगा जवाई कमांड- जवाई बांध के पुर्नभरण के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जो बीड़ा उठाया है।इस योजना से जवाई बांध में भरपुर पानी आने से सांचौर बनेगा‌। जवाई कमांड में पानी की आवक से किसान मजबूत होगा है।

ये भी थे मौजूद-सुमेरपुर परगना अध्यक्ष के दौलाराम धणा,पूनाराम पूर्व सरपंच ढ़ोला,वागाराम पूर्व सरपंच बालराई,क्रय विक्रय सहकारी समिति बिठूड़ा पीरान के व्यवस्थापक लाला राम चौधरी, सेवानिवृत अध्यापक माना राम, पूर्व सरपंच चुनीलाल पिचावा, मगाराम किरवा,रमेश सीरवी बिरोल,प्रकाश सेवादल के
जिलाध्यक्ष,पूर्व जिला परिषद सदस्य लालाराम बड़गावड़ा, सांडेराव ओबीसी मोर्चा मंडल अध्यक्ष भीमाराम,चाणौद के वार्ड पंच उदा राम, मन्नाराम पूर्व सरपंच धणा, सीरवी चौताला चाणौद के अध्यक्ष मोतीलाल,हीरालाल कोटवाल चाणौद,गमनाराम कोटवाल बिठूड़ा पीरान आदि मौजूद रहे।

Recent Posts