सीरवी समाज बेंगलुरु सोजत क्षेत्र के तत्वावधान में जय स्थल स्थित उप तहसील भवन परिसर में सोमवार को आंखों का निशुल्क शिविर का आयोजन हुआ

पाली। सीरवी समाज बेंगलुरु सोजत क्षेत्र के तत्वावधान में जय स्थल स्थित उप तहसील भवन परिसर में सोमवार को आंखों का निशुल्क शिविर का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ सीरवी समाज के धर्मगुरु दीवान माधवसिंह के सानिध्य में आई माता के चित्र पर दीप प्रज्वलित के साथ हुआ। इसके बाद संस्था के सदस्यों द्वारा अतिथियों और दृष्टि प्रोजेक्ट की टीम के साथ आए मुख्य नेत्र चिकित्सक डॉ नरपत सोलंकी का स्वागत किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दीवान माधवसिंह ने कहा कि गरीब की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। ऐसे सामाजिक कार्यों के प्रति हम सबको परमार्थ की भावना रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गरीब एवं असहाय की सेवा करने से पुण्य मिलता ही है, साथ ही जीवन भी खुशहाल रहता है। नेत्र शल्य चिकित्सक डॉक्टर नरपत सोलंकी ने कहा कि प्रोजेक्ट दृष्टि एक मिशन के तहत अब तक करीब 150000 जरूरतमंद लोगों के निशुल्क ऑपरेशन किए हैं। टीम प्रोजेक्ट दृष्टि के इस शिविर में करीब 1152 लोगों का नेत्र परीक्षण कर दवाइयां दी गई। वहीं शल्य चिकित्सा के लिए चुने गए 122 मरीजों को बस द्वारा लाॅयंस हॉस्पिटल रानी ले जाया गया। शिविर में अधीक्षण इंजीनियर गोपाराम सीरवी, भंवरलाल निशानिया, पारसमल, रमेश बंबोली, महेंद्र चौहान, सरपंच भगवती देवी गहलोत, राम, श्याम, बाबूलाल परिहार,चंदनमल, ओमप्रकाश बर्फा, अमराराम, लक्ष्मण गहलोत, भंवरलाल चोयल, भंवरलाल सेणचा, रूपाराम सेणचा अादि माैजूद थे।

Recent Posts