स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ एम. एल.काग के सेवनिवर्त्त होने पर हुआ आयोजन शासकीय डॉक्टर की विदाई पर ग्रामीणों ने बग्घी में बैठाकर निकाला जुलूस

मध्यप्रदेश/खरगोन- गाँव पाडल्या शासकीय कर्मचारी के सेवानिवर्त पर हमेशा स्टॉफ वाले शाल श्रीफल देकर सिर्फ सम्मान करते हैं लेकिन पाडल्या के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ डॉ एम.एल.काग के सेवानिवृत्त होने पर ग्रामीणों ने बग्घी में बैठाकर उनका जुलूस निकाला। साथ ही बेंडबाजे के साथ जश्न मनाते हुए उनके घर पहुँचाया। मुख्य मार्ग पर पुष्पवर्षा कर उनका सम्मान किया। ग्रामीणों का प्रेम व स्नेह देख उनकी आँखों से आँसू झलक गए।
ग्रामीणों व सूर्य मिलन साधना परिवार ग्रुप ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पाडल्या में विदाई समारोह रखा। विदाई समारोह में डॉ एम.एल.काग का पुष्प माला पहनाकर श्रीफल व शॉल देकर सम्मान किया। स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम के बाद ग्रामीणों ने शाम 6 बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से बग्गी पर डॉ. एम.एल.काग व पत्नी को बैठाकर,ढोल-ताशों के साथ नगर में जुलूस निकाला। जो पाडल्या नगर के बाजार चौक, श्री राम मंदिर चौक,मेन रोड होते हुए करही के चाँदनी चौक, बाजार चौक सहित मुख्य मार्ग से उनके निवास स्थान तक निकला। जुलूस में नगरवासियों ने मार्ग में जगह-जगह डॉ एम.एल.काग का पुष्पमाला से स्वागत किया।
ग्रामीणों ने बताया काग ने सेवाकाल में हमेशा लोगो को इलाज कर प्रेम दिखाया हैं। जरूरत पड़ने पर उन्होंने लोगो के घर जाकर भी इलाज किया। इसके लिये लोग इतनी बड़ी संख्या में उनका सम्मान करने आए है। इस दौरान कुष्ठ रोग जिला अधिकारी खरगोन डॉ.चन्द्र सावले,डॉ.सुनिल वर्मा,डॉ.डोंगरे डॉ. पाटीदार,माल्याखेड़ी,करही,पडल्या, कोदल्याखेड़ी,बड़ा पाडल्या,प्रेमपुरा,कवाणा,घटयबेड़ि,होदड़िया सहित आसपास के 300 ग्रामीण कार्यक्रम में मौजूद थे
केंद्र पर डॉक्टर आने तक करना चाहता हु काम-
विदाई समारोह कार्यक्रम में डॉ. काग ने कहा सेवा देते हुए आज मुझे 39 साल हो गए है। करही-पाडल्या में आया था काम करने के लिए लेकिन लोगो का इतना प्यार मिला कि पुल गाँव मुझे परिवार जैसा लगता हैं।
मेरे केरियर की शुरुआत में डेढ़ साल रतलाम,साढ़े तीन साल बागली,22 साल करही व 12 साल पाडल्या में सेवा देते हुए।
डॉ. काग साब ने कहा अगर कोई ट्रस्ट बनाता हैं तो में उसमे रोजाना एक घण्टे निशुल्क सेवा दूँगा। डॉ. काग ने कहा ग्रामीणों की मांग पर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जब तक कोई नया डॉक्टर नही आ जाता तब तक सेवा देता रहूँगा।

Recent Posts