हैदराबाद । 23 नवंबर शनिवार को श्री आईजी मैदान,जीडी मेटला में शनिवार को अखिल भारतीय सीरवी समाज वॉलीबॉल प्रतियोगिता सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

हैदराबाद । 23 नवंबर शनिवार को श्री आईजी मैदान,जीडी मेटला में शनिवार को अखिल भारतीय सीरवी समाज वॉलीबॉल प्रतियोगिता सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मारवाड़ जंक्शन के पूर्व विधायक श्री केसाराम जी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व विधायक केसारामजी ने की।

कार्यक्रम में पहुंचने पर बाहर से पधारे सभी खेल प्रतिभाओं ने ने मुख्यातिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि ने दीप प्रज्वलित करके किया।

इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर सबको झूमने पर मजबूर कर दिया। मुख्यातिथि पूर्व विधायक श्री केसाराम जी ने प्रतिभाओं को संबोधित करते हुए खेलों का महत्व बताया और ज्यादा से ज्यादा खेल में हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने खेल प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे खिलाड़ियों को बधाई दी।

जीडी.मेटला अध्यक्ष ने बताया कि इस दो दिवसीय वाॅलीबाॅल प्रतियोगिता में तमिलनाडु, महाराष्ट्र ,कर्नाटक आंध्रप्रदेश, पधारे कुल 58 टीमों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।
आयोजकर्ता सोहनलाल जी ने बताया कि अखिल भारतीय सीरवी समाज वॉलीबॉल शूटिंग के कुल आठ ग्रुप बनाये गए है।सभी टीमों को आपस में अपने ग्रुप के आधार व नियम के तहत लीग मैच खेलने पड़ेंगे जो जिस ग्रुप में टॉप 1 व टॉप 2 टीम होगी वो सभी टीमें आठ ही ग्रुप में टॉप 1 व 2 रहने पर प्रीक्वाटर में प्रवेश करेगी। उसके बाद उन सभी टीमों के लिए इस प्रकार मैच होगा।उदाहरण के लिए A का टॉप1 B की टॉप 2 टीम के साथ मैच होगा ।A की टॉप 2 टीम का B की टॉप 1 टीम के साथ मैच होगा इसी प्रकार सभी ग्रुपों का मैच होगा ।इन सभी ग्रुपों की विजेता टीम क्वाटर फाइनल के लिए प्रवेश करेगी। उसके बाद चीट के द्वारा जो चीट निकलेगी उसमे जो नाम होगा उस टीम व बाद में चीट में नाम आएगा उसके साथ मैच होगा। इसी प्रकार सभी आठ टीमो का मैच होगा। जो विजेता होगी वो सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी।सेमीफाइनल में A के साथ C टीम का मैच होगा व B के साथ D के साथ होगा। जो इस दोनो सेमीफाइनल की विजेता टीम के साथ फाइनल होगा महाकुंभ का। इस प्रतियोगिता में सभी निर्णायक हमारे समाज के ही होंगे व साथ ही स्कोरिंग करने वाले भी।आयोजकर्ता द्वारा हर तरह की खेल सामग्री व अन्य व्यवस्था की जाएगी।ये जानकारी आयोजन कर्ता हैदराबाद से सोहनलाल जी द्वारा दी गई
प्रेक्षक समाचार:- दुर्गाराम सीरवी कोयम्बटूर तमिलनाडु।

Recent Posts