श्री आईमाताजी वडेर परिसर चाणोद में होलिका दहन किया

चाणोद, पाली। सीरवी नवयुवक मंडल-चाणोद के तत्वधान में हनुमान चौक स्थित आईमाताजी वडेर परिसर में कोटवाल श्री मुपारामजी सीरवी के सानिध्य में विधिविधान से सोमवार की शाम शुभ मुहूर्त में होलिका दहन किया गया। इसके साथ ही चंग की थाप और फागण गीतों पर गैर नृत्य हुआ।
मारवाडी परम्परागत परिधानों में सजे धजे वृद्धों, युवाओ, महिलाओं और बच्चो का समूह और गैर नृत्य मंडली के युवाओ द्वारा पारंपरिक राजस्थानी गैर नृत्य किया गया। नीला-पीला ,हरा -गुलाबी ,कच्चा-पक्का रंग, गुलाल से महिलाएं,पुरूष,युवा व बच्चे होली के रंग में मजे ले रहे थे। रंगों से बचने के लिए और महिलाओं के हाथों की मार से बचने के लिए कोई इधर भाग रहा था तो कोई उधर, परन्तु रंग और गुलाल से सभी रंगे नजर आए। युवा लोग ग्रुप बनाकर बोलो रे बेलियो अमृत वाली…… बोलकर एक दूसरे को रंगने में मशगूल थे। होली का पर्व मंगलवार को उल्लासपूर्ण और शांतिपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हुआ, और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस प्रशासन भी सख्त नजर आया।

सीरवी नवयुवक मंडल-चाणोद के मीडिया-प्रभारी रमेश सीरवी (कोटवाल) ने कहा कि गाँव में युवाओ ने अपनी परंपरा जीवित रखा है। इस मौके पर सीरवी-समाज के गणमान्य श्री लालारामजी मारसा, मानारामजी मारसा, उदारामजी निम्बडिया वाला(वार्डपंच), जोधारामजी (पूर्व उपसरपंच) , तगारामजी कोटवाल, उदारामजी गियावाला, नथारामजी जालियावाला, कूकारामजी बारीवाला, गेनारामजी रगतियावाला, भेरूसिंहजी, तुलसारामजी चौहान, पोमजी निम्बडिया वाला, जीवारामजी, सुराराम मुपाजी और सीरवी नवयुवक मंडल चाणोद के अध्यक्ष-हेमारामजी, उपाध्यक्ष-रमेश कुमार भेराजी और कानाराम दलाजी, कोषाध्यक्ष-राजू काग और रमेश कुमार वेलाजी, सचिव-नारायण गुलाबजी और कैलाश भवरजी, सलाहकार- राजीव नथारामजी और प्रवक्ता-विनोदजी मारसा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

न्यूज़:– रमेश सीरवी (कोटवाल), चाणोद

Recent Posts