UPSC (CSE) परीक्षा-2022 में नवचयनित (IAS / IPS) श्री कैलाश सीरवी का लिंगराजपुरम बडेर में बहुमान

बैंगलोर। सीरवी सेवा संघ ट्रस्ट लिंगराजपुरम भवन (बडेर) में दिनांक 28.05.2023 रविवार को आयोजित एक समारोह में समाज की ओर से संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा-2022 में 465वीं रैंक हासिल कर समाज का गौरव बढावे वाले आदरणीय श्री कैलाश सीरवी का बहुमान किया गया।

श्री कैलाश सीरवी के पिता श्री थानाराम जी बर्फा मारवाड़ में बगड़ी नगर के मूल निवासी हैं और वर्तमान में बेंगलूरू के बसवेश्‍वर नगर में अपना स्वंय का कारोबार करते हैं। कैलाश सीरवी ने कड़ी मेहनत व लगन से यह सफलता हासिल कर अपने परिवार व समाज का नाम रोशन कर पूरे सीरवी समाज का गौरव बढ़ाया है।

संघ की ओर से उपाध्यक्ष धर्माराम काग, कोषाध्यक्ष मांगीलाल राठौड़, सहसचिव जुगराज चोयल, पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मणराम पंवार सहति अन्य पदाधिकारियों ने कैलाश सीरवी को साफा पहनाकर और शाल्यार्पण व माल्यार्पण कर सम्मान किया। इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए नवचयनित श्री कैलाश सीरवी ने कहा कि समाज की युवा पीढ़ी को शिक्षा पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित कर अपने भविष्य को बेहतर बनाने के लिए सही दिशा व उचित मागदर्शन के साथ प्रयास करना चाहिए। अगर मुझे सही समय पर उचित मार्गदर्शन मिला होता तो उन्हें पहले ही यह सफलता मिल गयी होती। कई बार असफल होने के बाद निराश हो गया था। लेकिन पिताजी ने मेरा हौसला बढ़ाया और आखिरी कोशिश करने की सलाह दी। तब यह सफलता मिली है। इसलिए जीवन में आगे बढ़ने के लिए अपनों के साथ व शिक्षा के महत्त्व को समझना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि समाज को तेजी से बदलते समय के साथ अपने व्यापार में भी बदलाव लाना चाहिए। इसके साथ समाज को संगठित व एकजुट होकर काम करना चाहिए। समाज की ओर से होनहार प्रतिभाओं को आगे आने का मौका देने के लिए हरसंभव प्रयास किये जाने की जरूरत है। पूर्व अध्यक्ष पी. लक्ष्मण पंवार एवं पूर्व प्रधानाचार्य चिमनाराम पंवार ने भी अपने विचार रखे तथा कैलाश सीरवी को उनकी इस सफलता के लिए बधाई दी। इस मौके पर चोयल परिवार की ओर से नारायणलाल चुन्नीलाल चोयल ने अपने जंवाई कैलाश सीरवी का सम्मान भी किया गया।

अभिनंदन समारोह में सीरवी सेवा संघ के उपाध्यक्ष धर्माराम काग, कोषाध्यक्ष मांगीलाल राठौड़, पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मणराम पंवार, पूर्व सचिव जोगाराम परिहार, सह सचिव हनुमानराम राठौड़, बाबुलाल गेहलोत, नारायणलाल चोयल, देवसन्द्रा बडेर के पूर्व अध्यक्ष मोहनलाल गेहलोत, मांगीलाल परिहार, महिला मंडल की अध्यक्ष वनीतादेवी राठौड़, सुनीतादेवी राठौड़ सहित समाज के अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे।
कार्यक्रम का संचालन प्रेमकिशोर बर्फा ने किया और कार्यक्रम के अंत में सहसचिव जुगराज चोयल ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

प्रस्तुतिः- श्री जुगराज चोयल

न्यूज अपडेटः-ओमप्रकाश पंवार,जोधपुर
सीरवी समाज सम्पूर्ण भारत डॉट कॉम

Recent Posts