परगना समिति रायपुर

श्री ओमप्रकाश परिहार जनपद सदस्य

किसी विव्दान ने लिखा है-
दृढ निश्चय के आगे तो, पहाड़ तक झुक जाते हैं।
जब हम संकल्प ले बढ़ जाते है, तो तूफ़ान तक रुक जाते हैं।।

उपरोक्त पंक्तियों को सार्थक करने वाले युवा नेता, मिलनसार, व्यवहार कुशल, दृढ निश्चयी एवं समाज सेवा तथा राजनीति में सक्रीय श्री ओमप्रकाश परिहार का जन्म 6 जनवरी 1982 ग्राम छोटी खरगौन के साधारण किसान परिवार पिता श्री चम्पालालजी परिहार के घर माता श्रीमती तारुबाई की कोख से हुआ। आपने 12 वीं कक्षा सन् 2000 में उत्तीर्ण की। आपका शुभ विवाह पुँजापुरा निवासी श्री गोपालजी पटेल की सुपुत्री मधु के संग हुआ। आपके सफल दाम्पत्य जीवन में एक पुत्र लक्षदीप परिहार है। आप सन् 2000 में शिक्षा प्राप्त करने के पश्चात अपने पुश्तैनी व्यवसाय खेती में लग गये। आपकी गिनती छोटी खरगौन में बड़े काश्तकार (20 एकड़ जमीन) के रूप में होती हैं।

आप उन्नत कृषि के साथ-साथ समाज सेवा एवं राजनीति में सक्रिय हैं। आप भारतीय जनता पार्टी के अच्छे कार्यकर्ता है तथा समय-समय पर अच्छे पदों पर रहे है। आप बीजेपी में महेश्वर ब्लॉक के युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष पद पर रहे है। आप कृषि समिति विकास मंडल, महेश्वर के अध्यक्ष पद पर हैं।

आपने सन् 2005 में वार्ड क्रमांक 15 से जिला परिषद का चुनाव बीजेपी पार्टी से लड़ा तथा 150 मतों से विजयी रहे। आप सीरवी समाज के अलावा पाटीदार, राजपूत समाज में भी काफी लोकप्रिय हैं। आपने अपने प्रयासों से विधायक कोष से सीरवी धर्मशाला में 10 लाख रुपयों के कार्य करवाये हैं। आपने अपने प्रयासों से विधायक कोष से अपने क्षेत्र में खरंजे लहवाये हैं। आपने अपने क्षेत्र में किसानों को खाद बीज कीटनाशक दवाइयों का वितरण करवाया हैं।

हाल ही हरिदासजी ट्रस्ट के हुए चुनावों में आप सर्वसम्मिति से अध्यक्ष चुने गये हैं। एक जन नेता के रूप में आप अपने क्षेत्र में सड़क निर्माण नाली खरंजे लगाना लाईट पानी की व्यवस्था तथा स्वच्छ भारत मिशन में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

श्री हरिदासजी स्मारक ट्रस्ट के सौजन्य से आपने अभी विशव प्रसिद्ध श्री 1008 ऋतंभरा दीदी का शानदार एवं भव्य कार्यक्रम कराया तथा विधायक कोष सांसद कोष से एवं समाज के जन सहयोग से काफी राशि एकत्रित की तथा वर्षा ऋतु के बाद वहाँ पर निर्माण कार्य शुरू करवाना है।

Recent Posts