बिलाड़ा:-सीरवी शिक्षा विकास समिति राजस्थान द्वारा बालिका व महिला शिक्षा को बढ़ावा देते हुए दो होनहार प्रतिभाओं को परगना समिति जैतारण में सबसे अधिक अंक बोर्ड परीक्षा में लाने पर किया सम्मानित ।

सीरवी शिक्षा विकास समिति राजस्थान द्वारा – बालिका व महिला शिक्षा को बढावा देने के लिए कार्य करना प्रारंभ कर दिया है।
इसके लिए प्रारंभिक चरण में
राजस्थान में अध्यनरत बालिकाऐं जो कक्षा 10 वी व कक्षा 12 वी बोर्ड परीक्षा चाहे केन्द्रीय या राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हो एक – एक को परगना समिति वाईज अधिकतम अंक हेतु
आज दिनांक 16.11.2019 को परगना नवयुवक मंडल जैतारण के द्वारा देवरिया गांव के बेरा पानावाल पर आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में
कक्षा 10 वी के लिए 1100/- की प्रोत्साहन राशि रीना सुपुत्री श्री जोधाराम जी सैणचा, बैड़कला को 82.33 अंक पर व
कक्षा 12 वी के लिए 2100/- सरोज सुपुत्री श्री देवाराम जी काग, पाटवा को विज्ञान वर्ग में 90.80 अंक हेतु सहित
कुल 3200/- का प्रोत्साहन राशि समिति द्वारा दी गयीं।
यह प्रोत्साहन राशि धर्मगुरु श्रीमान माधवसिंह दीवान साहब व समिति के सदस्यों
श्री गोपारामजी काग,श्री ज्ञानारामजी परिहार,डॉ. नवीनजी सैणचा,श्री लुम्बारामजी हाम्बड़
श्री हनुमानजी राठौड़,डॉ. मनोहरजी आगलेचा की उपस्थित में प्रदान की गई।
इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष श्री गोपाराम पंवार द्वारा समिति द्वारा की जा रही गतिविधियों की जानकारी दी साथ ही समाज में फेली कुरितियों एवं रूढिवादी परम्पराओं को समय की मांग को देखते हुए इससे दूर रहने की अपील भी की गई।

2/ समिति के उक्त उद्देश्य क्र. स. 3 – बालिका व महिला शिक्षा को बढावा देने के लिए कार्य करना।
इसके लिए प्रारंभिक चरण में
राजस्थान में अध्यनरत बालिकाऐं जो कक्षा 10 वी व कक्षा 12 वी बोर्ड परीक्षा चाहे केन्द्रीय या राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड हो एक – एक को परगना समिति क्षेत्र वाईज हो रहे प्रतिभा सम्मान समारोह में अधिकतम अंक प्राप्त को प्रोत्साहन राशि देने का प्रस्तावित है।
यह राशि कक्षा 10 वी के लिए 1100/- व कक्षा 12 वी के लिए 2100/- कुल 3200/- का प्रोत्साहन राशि एक परगना क्षेत्र हेतु
राजस्थान में अभी परगना नवयुवक मंडल बिलाड़ा, जैतारण, रायपुर , सोजत पूर्व, सोजत पश्चिम, सुमेरपुर चोताला, जाग्रति संस्था आदि लगभग 8 प्रतिभा सम्मान समारोह परगना क्षेत्र वार हर साल राजस्थान में आयोजित किये जा रहे थे।
इस पर लगभग 25000/- सालाना प्रोत्साहन के रूप में देने से संस्था के उद्देश्य की आरम्भिक पूर्ति के साथ संस्था का परिचय आम जन में हो जायेगा।
यह प्रोत्साहन राशि समिति के उस क्षेत्र के सदस्यों के द्वारा व आयोजन समिति- नवयुवक मंडल के समन्वय से प्रतिभा सम्मान समारोह में ही देने का प्रस्तावित है।ये जानकारी सीरवी शिक्षा विकास समिति अध्यक्ष गोपाराम जी पंवार द्वारा दी गई।

सबका साथ सबका विकास

समाचार विज्ञप्ति’- दुर्गाराम सीरवी कोयम्बटूर।

Recent Posts