भादवी बीज महोत्सव पर सजा आईमाता का दरबार खारघर के सीरवी समाज ने बड़े उत्साह के साथ मनाया भादवी बीज महोत्सव

मुंबई / खारघर / श्री आईमाता देवस्थान ट्रस्ट द्वारा आयोजित सीरवी समाज की आराध्य कुलदेवी आईमाता के 604 वा अवतरण दिवस (भादवी बीज) महोत्सव बड़े धूम से मनाया गया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ सुबह माताजी के समक्ष दीप प्रज्वलन कर सामूहिक आरती के पश्यात हुयी
आयोजन में राजस्थानी पारम्परिक गणवेश में राजस्थानी गीतों पर महिलाओं की मनमोहक सांस्कृतिक प्रस्तुतियां आकर्षण का केंद्र रही। वही राजस्थान से आये भजन कलाकर डॉक्टर मांगीलाल परिहार एंड पार्टी ने ”आवणो पड़ेला माताजी आवणो पड़ेला आज री सभा में थाने आवणो पड़ेला” जैसे मधुर भजनों से आयोजन को यादगार बना दिया। तो वही कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आये नवी मुंबई सिडको के चेयरमेन व् स्थानीय विधायक प्रशांत दादा ठाकुर ने अपने उदबोधन में कहा की सीरवी समाज के लोग ईमानदार और निष्ठावान व्यक्तित्व के धनि होते है। व्यापार व्यवसाय के साथ अपनी संस्कृति को साथ लेकर चलते है वो कबीले तारीफ है साथ ही स्थानीय नगर सेवक रामजी भाई पटेल, विजय पाटिल, शत्रुगन कागड़े, जगदीश गायकवाड़ सहित अन्य गणमान्य अतिथियों का बहुमान किया गया
सीरवी विकास सेवा संस्था खारघर के अध्यक्ष प्रमोद चौधरी ने बताया की हर साल की तरह इस वर्ष भी भादवी बीज महोत्सव को लेकर समाज के लोगों में काफी उत्साह का वातावरण देखने को मिला। आयोजन में बड़ी संख्या में महिला व् पुरुषो ने भाग लिया वही समाज के होनहार विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित भी किया। तो वही सचिव किशोर चौधरी, कोषाध्यक्ष पुखराज सिंदरा ने सफल आयोजन के लिए समाज के लोगों का धन्यवाद व्यक्त किया।

Recent Posts