महाराष्ट्र पुणे:- श्री आईजी स्पोर्ट्स क्लब द्वारा बैडमिंटन/फुटबॉल प्रतियोगिता का हुआ समापन,ओन्ध स्टार रहा विजेता और सीरवी स्ट्राइकर धनोरी रहा उपविजेता ।

महाराष्ट्र पुणे:- 17 नवम्बर रविवार को SBL सीजन 1. महिला बैडमिंटन ओर SFL सीजन 3 पुरूष फुटबॉल एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता हर्षोल्लास के साथ समापन हुआ।
आईजी स्पोर्ट्स क्लब पुणे की और से की गई खेलकूद प्रतियोगिता बैडमिंटन बालिका व महिलाओ के लिए पहली बार खेल रखा जिसमे बालिका व महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। इस खेल को आयु के अनुसार चार चरणों के आधार पर रखा गया जो, प्रथम बैच 10 से 15 वर्ष की आयु, द्वितीय बैच 16 से 20 वर्ष की आयु, तृतीय बैच 21 से 30 वर्ष की आयु, चतुर्थ बैच 30 वर्ष से अधिक आयु पर रखकर खेलाया गया। जिसका परिणाम इस प्रकार रहा।
बैडमिंटन सिंगल्स 10 से 15 वर्ष आयु की विजेता:- रितिक्षा सुपुत्री चुन्नीलालजी गहलोत उपविजेता:- कोमल सुपुत्री भंवरलालजी चौयल।
बैडमिंटन सिंगल्स 16 से 20 वर्ष आयु विजेता :- सरस्वती देवारामजी ळचेटा, उपविजेता:- वैशाली शेषारामजी सोलंकी।
बैडमिंटन सिंगल्स 21 से 30 वर्ष आयु, विजेता:- रेखा अशोकजी काग, उपविजेता:- पूनम राजेशजी भायल।
बैडमिंटन सिंगल्स 31 वर्ष व अधिक आयु विजेता:- ममता मुकेशजी देवड़ा, उपविजेता:- लीला प्रवीणजी गहलोत।
बैडमिंटन डबल्स :- विजेता संगीता सोहनलालजी सिंदडा व भँवरी सुखराजजी परिहार।
उपविजेता:- शांति मोहनलालजी चौयल व प्रियंका नेमारामजी गहलोत।
SFL SEASON 3 सीरवी फुटबॉल लीग पुरूष

SFL SEASON -3 विजेता :- ओन्ध स्टार्स
SFL SEASON-3 उपविजेता:- सीरवी स्ट्राइकरस धानोरी।
फेयर प्ले अवार्ड :- गनरर्स एलेवन धानोरी।
बेस्ट गोल कीपर :- मोहन भंवरलालजी लचेटा ।
बेस्ट स्ट्राइकर:- सुनील पुखराज जी चौयल।
बेस्ट डिपेंडर:- गौविंद मोतीलाल जी चौयल।
बेस्ट सीनियर प्लेयर्स:-सुभाष वागाराम जी हाम्मड।
बेस्ट जूनियर प्लेयर्स:-कुणाल मोहनलाल जी चौयल ।
इस प्रतियोगिता महिला बैडमिंटन में 110 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। व पुरूष फुटबॉल में कुल 12 टीमों ने हिस्सा लिया।
आईजी स्पोर्ट्स क्लब का एक ही मकसद है पुणे में जितनी भी समाज की संस्था व समाज बन्धु रहते है उनमें समाज की प्रतिभा को खेल के रूप में निखारना व आगे बढ़ाना ताकि वो खिलाड़ी ऐसी प्रतियोगिता में अपना अच्छा खेल प्रदर्शन दिखाकर उनका मनोबल बढ़े। राज्य स्तर व राष्ट्रीय स्तर में चयन हो। आईजी स्पोर्ट्स का गठन 2014 में (SPL) सीरवी प्रीमियर लीग (एस पी एल) के तौर पर हुआ देखते ही देखते इस क्लब के द्वारा 2019 तक लगातार क्रिकेट( SPL)एस पी एल हो रहा व 2015 में वॉलीबाल शूटिंग का आयोजन कराया।2016 में कबड्डी का आयोजन कराया।2017 में फुटबॉल।2018 में फुटबॉल का फिर आयोजन कराया। 2019 में पहली बार महिलाओं के लिए(SBL SEASON 1) बैडमिंटन का भी आयोजन करवाया। इस तरह आईजी स्पोर्ट्स ने खेल को हर खेल को बढ़ावा देने की कोशिश की आज ये क्लब पूरे भारत मे सीरवी समाज मे ( SPL)सीरवी प्रीमियर लीग क्रिकेट के नाम से जाना जाता है। अभी जानकारी के मुताबिक (SPL) फरवरी 2020 वर्ष में पुनः खेला जाएगा जिसका AUCTION इस वर्ष के अंत मे दिसम्बर में किया जायेगा।अखिल भारतीय सीरवी समाज व सीरवी समाज सम्पूर्ण भारत डॉट कॉम की ओर से आईजी स्पोर्ट्स क्लब को बहुत 2 हार्दिक बधाई व सुभकामनाए। भविष्य में भी आप इस क्लब के द्वारा समाज मे ऐसे प्रतियोगिता आयोजित कार्यक्रम करते रहे ताकी समाज की युवा पीढ़ी खेल प्रतिभा को निखार सके। पुणे के सभी समाज बंधुओ को भी बहुत बहुत धन्यवाद व आभार जिन्होंने समय समय पर आईजी स्पोर्ट्स क्लब के लिए हमेशा सहयोग व सहायता की आगे भी आप सभी समाज बन्धुओ से अपेक्षा करते हैं।।ये जानकारी क्लब के सम्मानित ओमप्रकाश जी ,तेजारामजी सेणचा (ओमसा) द्वारा दी गई।
प्रेषक समाचार:- दुर्गाराम सीरवी कोयम्बटूर तमिळ नाडु।

Recent Posts