सीरवी समाज बड़ेर पैरून्गुड़ी द्वारा होलिका दहन व स्नेह मिलन समारोह

चैन्नई । सीरवी समाज बड़ेर पैरून्गुड़ी द्वारा होलिका दहन व स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया।
होली की खुशिय व रंगों के त्योहार “होली” से एक दिन पूर्व मनाये जाने वाले होलिका दहन का अपना एक विशेष महत्व है। आमतौर पर लोग होली के एक दिन पूर्व निर्धारित स्थल एवं चौक-चौराहों पर लकड़ी व गोबर(गोयठा) का ढेर जमा करते है और उसे जलाकर होलिका दहन की परंपरा को पूरा करते है। समाज के सभी बंधुओं के साथ अध्यक्ष और सचिव मय कार्यकारिणी ने पूरे विधि विधान के साथ होलिका दहन की परंपरा को पूरा किया
कार्यक्रम की श्रृंखला में दिनांक 24 /3/2024 रविवार को शुभ मुहूर्त में रात को 11:15 बजे पूजा अर्चना के बाद होलिका दहन हुआ।
*तत्पश्चात् पुरुष गैर मंडल* ने फागुण गीतों के साथ पारम्परिक गैर नृत्य किया। तथा *महिला मंडली* द्वारा होली के गीत व लुर का भी भरपूर आनंद लिया गया।
ढ़ुन्ढ़ का प्रोग्राम दिनांक 25/ 3/2024 सोमवार को सुबह 9:15 बजे से शुरू हुआ। बडे़र प्रांगण में केमिकल युक्त रंगों के बजाय प्राकृतिक फूलों की होली खेली गई।
होली महोत्सव कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रोग्राम भी रखा गया जिसमें मुख्य भूमिका श्रीमती *रेखा चोयल ,जेठाराम वर्फा के द्वारा माइक संचालन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में विशेष राधा कृष्ण* बनकर *तुम प्रेम हो तुम प्रीत हो…..* के गीत के बोल पर *सोनिया और हर्षिता* ने नृत्य किया इसमें वहां उपस्थित सभी दर्शकों ने तालिया के द्वारा खूब आशीर्वाद दिया।
*होरिया में उड़े रे गुलाल….. पुष्पा & ललिता और उनकी पार्टी* के द्वारा नृत्य किया गया। इस समय पूरे पंडाल में फूलों की होली की वर्षा की गई।
*आज ब्रज में होली रे रसिया …..* जिसमें रेखा ,हर्षिता, सोनिया और मनीषा के द्वारा नृत्य किया गया।इसके बाद *शिव पार्वती का बहुत ही सुंदर नृत्य किया गया। जिसमें (सोनिया & सरला)* ने भाग लिया।
ढूंढ उत्सव के बाद समाज भवन में ही नाश्ते की व्यवस्था रखीं गई थी।सभी बंधुओं ने सम्पूर्ण कार्यक्रम में बढ़ चढ़ कर भाग लिया।कार्यक्रम में अध्यक्ष श्री मान *रतनलालजी सिन्दड़ा* ,सचिव श्री मान *दलारामजी चोयल, सहसचिव श्रीमान *ओगड़रामजी वरफा*, उपाध्यक्ष श्रीमान *वेनारामजी परिहारिया* ,कोषाध्यक्ष श्रीमान *रामलालजी चोयल*,उप कोषाध्यक्ष श्रीमान *ड़गरारामजी चोयल* “नवयुवक मंडल अध्यक्ष” श्रीमान *गोपाराम जी परिहार*, सचिव श्रीमान *भंवरलालजी वर्फा* “महिला मंडल अध्यक्ष” *श्रीमति रुकमा बाई परिहारिया* सचिव श्रीमती *हंजा बाई* “गैर मंडली” *हेमारामजी गहलोत सोनाराम गहलोत सोहनलाल गहलोत* और समाज के गणमान्य व्यक्तियों की महत्ती उपस्थिति रही।सभी के सहयोग से होली महोत्सव कार्यक्रम सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

Recent Posts